GuideLines ( दिशानिर्देश )
जन संवाद केंद्र में ऑनलाइन शिकायत-सुझाव दर्ज करने की प्रक्रिया
(Guideline for online registering your Grievance/Suggestion in Jan Samvad Kendra)

Step- I: Register yourself with valid Mobile Number (पंजीकृत करें अपने आप को , अपने सही मोबाइल नंबर से)

After registering your mobile and personal details, you will get an OTP (One Time Password) on registered Mobile No. after entering OTP code; you can register your grievance. (अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करने के बाद आपके पास ओटीपी पासवोर्ड प्राप्त होगा, जिसके दर्ज करने के बाद ही आप अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।)

Step-II: Register Your Grievance with Complete Location (पूर्ण पते के साथ अपनी शिकायत दर्ज करें)

Step III: Register Your Evidence (If you have any Grievance related evidence, Click on “Yes” button and upload your evidence; Otherwise you can also register your grievance after selecting “No” Button. (यदि शिकायत से संबन्धित कोई साक्ष्य है, “Yes” वाले विकल्प को चुनें और शिकायत पंजीकृत करें, अन्यथा “No” वाले विकल्प को चुन कर “Submit” वाले बटन पर दबाएँ।